सरसंघचालक डा. मोहनराव भागवत एवं सरकार्यवाह दत्तात्रेय होसबाले आज पहुंचेंगे मथुरा

Hero Image

लखनऊ, 19 अक्टूबर . राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ(आरएसएस) के सरसंघचालक डा.मोहनराव भागवत एवं सरकार्यवाह दत्तात्रेय होसबाले शनिवार शाम तक मथुरा पहुंच जायेंगे. वह परखम में आयोजित होने वाली संघ की अखिल भारतीय कार्यकारी मण्डल की बैठक में हिस्सा लेंगे.

कार्यकारी मण्डल की बैठक वैसे 25 व 26 अक्टूबर को होगी, लेकिन उससे पहले बैठकों का क्रम 22 अक्टूबर से शुरू हो जायेगा. कार्यकारी मण्डल की बैठक में शामिल होने के लिए 20 अक्टूबर को संघ की कोर कमेटी के सदस्य परखम पहुंच जायेंगे. 21 अक्टूबर को संघ के सभी अखिल भारतीय पदाधिकारी और 22 को क्षेत्रीय और प्रान्तीय पदाधिकारी बैठक स्थल पर पहुंच जायेंगे.

22 अक्टूबर से शुरू हो जायेगी बैठक

संघ के शताब्दी वर्ष का शुभारम्भ हो गया है. इसलिए शताब्दी वर्ष के निमित्त समाज जागरण के लिए पंच परिवर्तन के विषय और समाज में सकारात्मक विमर्श निर्माण के विषय पर समग्रता से चर्चा बैठक में होगी. इन्हीं विषयों पर प्रान्तीय पदाधिकारियों के साथ चर्चा के लिए 22 अक्टूबर से ही बैठक प्रारम्भ हो जायेगी.

विजयादशमी पर सरसंघचालक डॉ भागवत द्वारा प्रस्तुत विचारों के क्रियान्वय हेतु योजनाओं तथा देश में वर्तमान समय में चल रहे समसामयिक विषयों पर बैठक में व्यापक चर्चा होगी. इसके अलावा वार्षिक योजना की समीक्षा तथा संघ कार्य के विस्तार का वृत्तांत भी लिया जाएगा. बैठक में विशेष कर संघ शताब्दी निमित्त सुनिश्चित संगठनात्मक लक्ष्यों के संबंध में विचार-विमर्श होगा.

—————

/ बृजनंदन

READ ON APP