मुख्यमंत्री ने जूनियर डॉक्टरों से किया अनशन समाप्त करने का अनुरोध किया, संदेश लेकर अनशन मंच पर पहुंचे मुख्य सचिव

Hero Image

कोलकाता, 19 अक्टूबर . धर्मतला में चल रहे जूनियर डॉक्टरों के अनशन के बीच, राज्य के मुख्य सचिव मनोज पंत और गृह सचिव नंदिनी चक्रवर्ती शुक्रवार को अनशन स्थल पर पहुंचे. उनके साथ कोलकाता पुलिस की डीसी सेंट्रल इंदिरा मुखर्जी भी उपस्थित थीं. मुख्य सचिव ने डॉक्टरों के साथ बातचीत की और मुख्यमंत्री ममता बनर्जी का संदेश फोन के माध्यम से अनशनकारी डॉक्टरों को सुनाया. मुख्यमंत्री ने अनशन समाप्त करने का अनुरोध करते हुए कहा, मैं आपसे अनुरोध करती हूं कि अनशन खत्म करें. बातचीत में शामिल हों. हम अपनी क्षमता अनुसार आपकी अधिकांश मांगों को पूरा कर चुके हैं. कृपया हमें तीन से चार महीने का समय दें. अस्पतालों में चुनाव करवाएंगे. कृपया अनशन वापस लें और काम पर लौटें.

मुख्यमंत्री के साथ फोन पर बातचीत के दौरान, अनशनकारी डॉक्टरों ने उनसे मिलने का आग्रह किया, जिसके जवाब में ममता बनर्जी ने सोमवार शाम पांच बजे नवान्न में बैठक का समय निर्धारित किया. मुख्यमंत्री ने डॉक्टरों को आश्वासन दिया कि वह न्याय की पक्षधर हैं और उनकी मांगों को समझती हैं, लेकिन साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि यदि अस्पतालों में मरीजों को सेवाएं नहीं मिलेंगी, तो वे कहां जाएंगे?

मुख्यमंत्री ने कहा, मामला अदालत में है, वहां से आपको न्याय मिलेगा. मैं अपनी तरफ से पूरी कोशिश करूंगी.

उल्लेखनीय है कि शुक्रवार को जूनियर डॉक्टरों ने वरिष्ठ डॉक्टरों के साथ एक बैठक की थी, जिसमें उन्होंने राज्य सरकार को सोमवार तक का समय दिया है. अगर सरकार इस अवधि के भीतर कोई ठोस प्रतिक्रिया नहीं देती है, तो मंगलवार से राज्यभर के अस्पतालों में जूनियर और वरिष्ठ डॉक्टरों द्वारा व्यापक हड़ताल की जाएगी.

मुख्य सचिव और अन्य अधिकारियों के पहुंचने से पहले ही यह चेतावनी दी गई थी, और 24 घंटे के भीतर राज्य प्रशासन के शीर्ष अधिकारी अनशन स्थल पर पहुंचे. अधिकारियों ने डॉक्टरों के स्वास्थ्य और उनकी मांगों पर चर्चा की. मुख्य सचिव ने फोन पर भी कुछ लोगों से बात की, जिसके बाद यह स्पष्ट हुआ कि दूसरी ओर मुख्यमंत्री ममता बनर्जी थीं. इससे पहले भी आंदोलनकारियों की एक बैठक मुख्य सचिव के साथ हो चुकी है, जो दुर्गा पूजा से पहले हुई थी. हालांकि, उस बैठक को आंदोलनकारियों ने असफल बताया था.

/ ओम पराशर

READ ON APP