जल जीवन मिशन के तहत द्वितीय फेज का कार्य शुरू करने की मांग

Hero Image

गोपेश्वर, 19 अक्टूबर . चमोली जिले के पोखरी विकास खंड के गंजेड ग्राम सभा के ग्रामीणों ने शनिवार को जिलाधिकारी चमोली को एक ज्ञापन सौंप कर बताया कि गांव में जल जीवन मिशन के तहत प्रथम फेज का कार्य तो किया गया लेकिन द्वितीय फेज का कार्य शुरू ही नहीं हुआ, जिससे ग्रामीणों को पेयजल समस्या से जुझना पड़ रहा है.

महिला मंगल दल अध्यक्ष संगीता देवी, उर्मिला देवी, प्रेम सिंह, हिमांशु का कहना है कि गंजेड गांव में 30 से 35 परिवार निवास करते है. गांव के लिए वर्ष 1985-86 में बुंरासी स्रोत से पानी की आपूर्ति की जाती थी, जो गांव से 25 किलोमीटर दूर है. लंबा समय व्यतीत होने के कारण अब इस स्रोत से पानी आपूर्ति नहीं हो पा रही है, जिससे ग्रामीण पानी की किल्लत से जुझ रहे है. उनका कहना है कि उनके गांव में जल जीवन मिशन के प्रथम फेज का कार्य तो किया गया लेकिन द्वितीय फेज का कार्य नहीं हुआ है जिससे उन्हें इस मिशन का लाभ नहीं मिल पा रहा है.

उन्होंने जिलाधिकारी से मांग की है कि पुरानी पेयजल लाइन के रखरखाव के लिए एक फिटर तैनात किया जाए तथा जल जीवन मिशन के द्वितीय फेज का कार्य शुरू करवा कर उन्हें पेयजल उपलब्ध करवाया जाए ताकि ग्रामीणों को पानी मिल सके.

इस मौके पर संगीता देवी, उर्मिला देवी, हिमांशु, प्रेमसिंह, योगेंद्र बर्त्वाल, नंदन सिंह आदि मौजूद थे.

/ जगदीश पोखरियाल

READ ON APP