Hero Image

IND Vs BAN: क्या बांग्लादेश के खिलाफ दोनों टेस्ट मैच में उपलब्ध रहेंगे जसप्रीत बुमराह? कप्तान रोहित शर्मा ने किया कंफर्म

क्रिकेट न्यूज़ डेस्क ।। भारत और बांग्लादेश के बीच पहला टेस्ट मैच 19 सितंबर को खेला जाएगा. इस सीरीज के पहले मैच में जसप्रीत बुमराह खेलते नजर आ सकते हैं. टी20 वर्ल्ड कप फाइनल के बाद वह टीम में वापसी कर रहे हैं. इस बीच टीम के कप्तान रोहित शर्मा ने तेज गेंदबाजों के वर्कलोड को लेकर बड़ा बयान दिया है. उन्होंने कहा है कि टीम रोटेशन पॉलिसी का इस्तेमाल करेगी.

रोहित शर्मा ने कहा कि टीम इंडिया इस सीरीज में भी इंग्लैंड के खिलाफ अपनाई गई रोटेशन पॉलिसी का इस्तेमाल करेगी. इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज में भारत ने जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद सिराज को एक-एक टेस्ट मैच के लिए आराम दिया था.

 ये बात कप्तान रोहित शर्मा ने कही
तेज गेंदबाजों के कार्यभार प्रबंधन पर कप्तान रोहित शर्मा ने कहा, ''हम सभी अपने सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों को हर मैच में खेलते हुए देखना चाहते हैं. लेकिन ये संभव नहीं है. हमें तेज गेंदबाजों के कार्यभार को भी देखना होगा।”

उन्होंने कहा, ''हम इस पर नजर रख रहे हैं. हमने पहले भी ऐसा किया है. हमने इंग्लैंड के खिलाफ बुमराह और सिराज को आराम दिया। हम उनके कार्यभार का ध्यान रखेंगे. हमारे पास कई तेज गेंदबाज हैं. हमने दलीप ट्रॉफी में भी युवा खिलाड़ियों को अच्छा प्रदर्शन करते देखा है. वे भी अपनी बारी का इंतजार कर रहे हैं. इसलिए मैं ज्यादा चिंतित नहीं हूं।”

टीम इंडिया के लिए युवा तेज गेंदबाज दावेदारी कर रहे हैं
हाल ही में कई युवा खिलाड़ियों ने टीम इंडिया के लिए अपनी दावेदारी पेश की है. आकाशदीप, मुकेश कुमार, यश दयाल और अर्शदीप सिंह ने घरेलू क्रिकेट में शानदार प्रदर्शन किया है. ऐसे में जरूरत पड़ने पर इन खिलाड़ियों को टीम इंडिया में भी शामिल किया जा सकता है.

READ ON APP