Hero Image

कैलेंडर ईयर में टेस्ट में सबसे ज्यादा छक्के जडने वाले 5 बल्लेबाज, टूटने वाला है मैकुलम का रिकॉर्ड

क्रिकेट न्यूज़ डेस्क ।। एक समय था जब टेस्ट में छक्के मारना पाप माना जाता था। धीरे-धीरे समय बदला और अब बल्लेबाज टेस्ट में भी मौका मिलने पर छक्के जड़ देते हैं। टी20 फॉर्मेट के आने के बाद टेस्ट पर भी इसका काफी असर पड़ा है. पहले कुछ ही बल्लेबाज तेजी से रन बनाते थे. लेकिन आज के टेस्ट में भी 4-5 के रन रेट से आसानी से रन बन रहे हैं. आज हम आपको एक कैलेंडर वर्ष में टेस्ट में सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले बल्लेबाजों की सूची बताएंगे।

एडम गिलक्रिस्ट- 22 छक्के


इसमें ऑस्ट्रेलियाई विकेटकीपर बल्लेबाज एडम गिलक्रिस्ट का नाम भी शामिल है. गिलक्रिस्ट टेस्ट में मध्यक्रम में बल्लेबाजी कर रहे थे. गेंदबाजों के लिए उन्हें रोकना आसान नहीं था. 2005 में उन्होंने टेस्ट मैचों में 22 छक्के लगाए.

वीरेंद्र सहवाग- 22 छक्के


वीरेंद्र सहवाग भी टेस्ट में 80 से ज्यादा की स्ट्राइक रेट से रन बना रहे थे. उन्होंने कभी भी फॉर्मेट देखकर बल्लेबाजी नहीं की. टेस्ट में तिहरा शतक लगाने वाले सहवाग ने 2008 में इस फॉर्मेट में 22 छक्के लगाए थे.

बेन स्टोक्स- 26 छक्के


इंग्लैंड के मौजूदा कप्तान इस सूची में संयुक्त रूप से दूसरे स्थान पर हैं। स्टोक्स को 2022 में इंग्लिश टीम की कप्तानी मिलेगी. इसी साल उन्होंने टेस्ट मैचों में 26 छक्के लगाए.

यशस्वी जयसवाल- 26 छक्के


भारतीय टीम के सलामी बल्लेबाज यशस्वी जयसवाल इस लिस्ट में दूसरे स्थान पर हैं। उन्होंने इस साल टेस्ट में 26 छक्के लगाए हैं. यशस्वी के पास मैकुलम का रिकॉर्ड तोड़ने का मौका है. भारत को इस साल अभी 9 टेस्ट खेलने हैं।

ब्रेंडन मैकुलम- 33 छक्के


एक साल में सबसे ज्यादा छक्के लगाने का रिकॉर्ड फिलहाल न्यूजीलैंड के ब्रेंडन मैकुलम के नाम है। उन्होंने 2014 में टेस्ट में 33 छक्के लगाए। अपने करियर के दौरान वह दुनिया के सबसे विस्फोटक बल्लेबाजों में से एक थे।

READ ON APP