Hero Image

Honda जल्द ही भारत में पेश करेगी जय और वीरू की बाइक का इलेक्ट्रिक वर्जन, मिलेंगे ऐसे फीचर्स जो नहीं देखे कभी

बाइक न्यूज़ डेस्क - अगर आपने शोले फिल्म देखी है तो आपको जय-वीरू की साइडकार बाइक भी याद होगी, जिस पर अमिताभ बच्चन और धर्मेंद्र एक गाने के दौरान सवारी करते नजर आते हैं। होंडा जल्द ही भारत में अपनी नई इलेक्ट्रिक साइडकार मोटरसाइकिल लॉन्च करने जा रही है। यह इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल स्टाइल, परफॉर्मेंस और तकनीकी फीचर्स का बेहतरीन मिश्रण पेश करेगी। साइडकार को खास तौर पर युवा राइडर्स के लिए डिजाइन किया गया है जो एडवेंचर और राइडिंग के शौकीन हैं। होंडा ने हाल ही में इस मोटरसाइकिल के लिए पेटेंट लाइसेंस हासिल किया है। फिलहाल दुनिया में कोई भी कंपनी ऐसी साइडकार बाइक नहीं बेचती है। माना जा रहा है कि होंडा आने वाले दिनों में सीमित संख्या में साइडकार मोटरसाइकिल ला सकती है।

डिजाइन और फीचर्स
होंडा की साइडकार का डिजाइन बेहद आकर्षक होने वाला है और इसकी स्पोर्टी बॉडीलाइन और एयरोडायनामिक शेप इसे सड़क पर अलग पहचान देगी। फुल-एलईडी हेडलाइट्स और टेललाइट्स इसे मॉडर्न लुक देने वाले हैं। अलग-अलग रंगों में उपलब्ध होने की वजह से इस कार का अलग ही क्रेज है। होंडा साइडकार में कई तकनीकी खूबियां होने वाली हैं, जिसमें डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, स्पीडोमीटर, टैकोमीटर, फ्यूल गेज और ट्रिप मीटर जैसी जानकारी दिखाने वाला डिजिटल डिस्प्ले शामिल है। इसके साथ ही इसमें स्मार्ट कनेक्टिविटी जैसी सुविधाएं भी मिलेंगी। मोटरसाइकिल में आगे की तरफ टेलिस्कोपिक फोर्क्स और पीछे की तरफ मोनोशॉक सस्पेंशन है जो राइडिंग के दौरान आराम देने वाला है।

बाइक में मिलेंगे ये सेफ्टी फीचर्स
ब्रेकिंग के लिए कार में आगे और पीछे दोनों पहियों में डिस्क ब्रेक हैं, जो सेफ्टी और कंट्रोल को बेहतर बनाते हैं। इसके साथ ही इसमें स्टैंडर्ड फीचर के तौर पर ABS है, जिसकी एर्गोनॉमिक सीट डिजाइन और सही हैंडलबार पोजिशन राइडर को लंबी यात्राओं में मदद करेगी। होंडा साइडकार की कीमत करीब 2.5 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) रहने की संभावना है और यह मोटरसाइकिल कई रंगों में उपलब्ध होगी जिसके साथ इसे होंडा शोरूम से खरीदा जा सकेगा।

पावरट्रेन
होंडा साइडकार में पावरफुल 300cc लिक्विड-कूल्ड इंजन मिलने वाला है जो करीब 30 bhp की पावर और 25 Nm का टॉर्क जनरेट करता है। यह इंजन राइडर को तेज़ गति और बेहतरीन थ्रॉटल रिस्पॉन्स देता है। इसमें 6-स्पीड गियरबॉक्स है जो स्मूथ शिफ्टिंग सुनिश्चित करता है। होंडा की नई साइडकार मोटरसाइकिल उन राइडर्स के लिए एक बेहतरीन विकल्प है जो स्टाइलिश, पावरफुल और तकनीकी रूप से अच्छी बाइक की तलाश में हैं।

READ ON APP