Hero Image

25 सितंबर को गर्दा उड़ाने आ रही 18 दिन तक चलने वाली ये धाकड़ स्मार्टवॉच, बिना इन्टरनेट के ही मिलेगी GPS कनेक्टिविटी

टेक न्यूज़ डेस्क - अगर आप स्मार्टवॉच खरीदने का प्लान कर रहे हैं, तो रेडमी की नई वॉच आपके लिए परफेक्ट ऑप्शन हो सकती है। रेडमी ने कन्फर्म कर दिया है कि वह 25 सितंबर को भारत में Redmi Watch 5 Lite लॉन्च करेगी। कंपनी ने अपने सोशल मीडिया हैंडल (x) पर अपनी नई स्मार्टवॉच के लॉन्च की पुष्टि की है। कंपनी की वेबसाइट पर वॉच की माइक्रोसाइट भी लाइव हो गई है, जिसमें इसके कई खास फीचर्स को हाईलाइट किया गया है। वॉच में AMOLED डिस्प्ले के साथ GPS सपोर्ट भी होगा। आइए डिटेल में जानते हैं वॉच में क्या खास चीजें मिलेंगी...

बिना इंटरनेट के काम करेगा GPS
कंपनी ने माइक्रोसाइट पर अपनी अपकमिंग स्मार्टवॉच के कुछ खास फीचर्स का भी खुलासा किया है। Redmi Watch 5 Lite में GPS कनेक्टिविटी होगी, जो बिना इंटरनेट कनेक्टिविटी के भी काम करेगी। इससे यूजर वॉच का इस्तेमाल पहाड़ों और कम कनेक्टिविटी वाले इलाकों में एडवेंचर ट्रिप पर नेविगेशन के लिए कर सकेंगे।

50 मीटर गहरे पानी में भी चलेगी
साइट के मुताबिक, वॉच में 1.96 इंच का AMOLED डिस्प्ले होगा और यह 5ATM वाटर रेसिस्टेंट रेटिंग के साथ आएगी। यानी आप वॉच को 50 मीटर तक गहरे पानी में ले जा सकेंगे। कंपनी ने पुष्टि की है कि स्मार्टवॉच में स्विमिंग ट्रैकिंग फीचर भी होगा, जो स्विमिंग के दौरान हर स्ट्रोक और लैप पर नज़र रखेगा।

कॉलिंग और वर्चुअल असिस्टेंट
Redmi Watch 5 Lite ब्लूटूथ के ज़रिए वॉयस कॉलिंग को भी सपोर्ट करेगा। यानी यूज़र बिना फोन को जेब से निकाले, सीधे कलाई से कॉल कर और रिसीव कर सकेंगे। यह Amazon Alexa वर्चुअल असिस्टेंट को भी सपोर्ट करेगा, जिससे यूज़र बोलकर वॉच का इस्तेमाल कर सकेंगे। वॉच HyperOS पर चलेगी और कैलेंडर, रिमाइंडर और दूसरे फ़ीचर को किसी भी एंड्रॉयड स्मार्टफोन के साथ सिंक करने की क्षमता को सक्षम करेगी। बैटरी लाइफ़ के मामले में, Xiaomi का कहना है कि Redmi Watch 5 Lite में 18 दिनों तक की बैटरी लाइफ़ मिलेगी। हालांकि, कंपनी ने वॉच की बैटरी क्षमता का खुलासा नहीं किया है।

ये हो सकती है कीमत
वॉच को आधिकारिक तौर पर 25 सितंबर को दोपहर 12 बजे लॉन्च किया जाएगा। पिछले महीने Redmi ने Redmi Watch 5 Active लॉन्च किया था, जिसकी कीमत 2,799 रुपये है। एक्टिव और आने वाले लाइट मॉडल के बीच सबसे बड़ा अंतर यह है कि एक्टिव वेरिएंट में GPS सपोर्ट नहीं है। नतीजतन, लाइट मॉडल की कीमत थोड़ी ज़्यादा होने की उम्मीद है, संभवतः 2,500 रुपये से 3,000 रुपये के बीच।

READ ON APP