Hero Image

खाकी रंग में लॉन्च हुई हुंडई की यह स्पेशल एडिशन SUV,जाने कीमत और फीचर

कार न्यूज़ डेस्क,हुंडई ने वेन्यू एसयूवी का एडवेंचर एडिशन लॉन्च कर दिया है. भारत में इस स्पेशल एडिशन की एक्स-शोरूम कीमत 10.15 लाख रुपये से शुरू है. वेन्यू एडवेंचर एडिशन में आपको नया रेंजर खाकी कलर ऑप्शन मिलेगा. इसके अलावा कंपनी ने एक्सटीरियर और इंटीरियर में भी कई बदलाव किए हैं. हुंडई की वेन्यू एडवेंचर एडिशन एसयूवी तीन ट्रिम में मिलेगी, जिसमें S(O)+, SX और SX(O) शामिल हैं. इसे सिर्फ पेट्रोल इंजन के साथ ही पेश किया गया है. डीजल इंजन पसंद करने वालों के लिए एडवेंचर एडिशन उपलब्ध नहीं है.हाल ही में हुंडई ने क्रेट और अल्काजार एसयूवी के भी स्पेशल एडिशन लॉन्च किए हैं. फेस्टिव सीजन को देखते हुए एसयूवी के स्पेशल एडिशन ग्राहकों को लुभा सकते हैं. भारत में ट्रेंड है कि त्योहारी मौसम में लोग सबसे ज्यादा खरीदारी करते हैं. ऐसे में वेन्यू एडवेंचर एडिशन नए कार कस्टमर्स को रिझाकर कंपनी के लिए सेल बढ़ा सकता है.

एक्सटीरियर में बदलाव
वेन्यू एडवेंचर एडिशन में अलॉय व्हील्स, फ्रंट और रियर स्किड प्लेट्स, रूफ रेल्स, विंग मिरर्स और शार्क फिन एंटीना के लिए ब्लैक-आउट ट्रीटमेंट दिया गया है. इसके दरवाजों पर अलग से साइड क्लैडिंग भी दी गई है और फ्रंट ब्रेक कैलिपर्स को रेड कलर में पेश किया गया है. फ्रंट फेंडर पर एडवेंचर एडिशन का सिंबल है और ग्रिल पर हुंडई का लोगो भी ब्लैक में किया गया है.

टीरियर में नया क्या?

रेगुलर वेन्यू पर देखी जाने वाली डुअल-टोन ग्रे और ब्लैक कलर स्कीम के उलट ब्लैक-आउट थीम अंदर भी जारी है. हालांकि, कुछ सेज ग्रीन रंग के इंसर्ट हैं जो कंट्रास्ट को बेहतर करते हैं. सीटों में सेज ग्रीन हाइलाइट्स के साथ एडवेंचर एडिशन के लिए खास अपहोल्स्ट्री भी है- नए 3D मैट और स्पोर्टी दिखने वाले पैडल हैं. फीचर्स के तौर पर हुंडई ने डुअल कैमरा के साथ एक डैशकैम भी पेश किया है.

कलर ऑप्शन

नए रेंजर खाकी कलर ऑप्शन के अलावा वेन्यू एडवेंचर एडिशन तीन और मोनोटोन कलर में खरीदा जा सकता है- एबिस ब्लैक, एटलस व्हाइट और टाइटन ग्रे. इसमें तीन डुअल-टोन कलर ऑप्शन भी हैं- ब्लैक रूफ के साथ रेंजर खाकी, ब्लैक रूफ के साथ एटलस व्हाइट और ब्लैक रूफ के साथ टाइटन ग्रे. डुअल-टोन कलर को SX और SX(O) ट्रिम में 15,000 रुपये अलग से देकर सेलेक्ट कर सकते हैं.

इंजन और कीमत
वेन्यू एडवेंचर एडिशन एसयूवी दो पेट्रोल इंजन ऑप्शन के साथ लॉन्च हुई है, जिसमें 5 स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स के साथ 1.2 लीटर 4 सिलेंडर नेचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन और 7 स्पीड डुअल-क्लच ट्रांसमिशन (DCT) के साथ 1.0 लीटर, 3 सिलेंडर टर्बो-पेट्रोल इंजन शामिल हैं

READ ON APP