क्या बीजेपी विरोध करना अपराध है? अब हम उस पर वोट देंगे जो...," शंकराचार्य अविमुक्तेश्वरानंद ने महाराष्ट्र में कह दी यह बात

Hero Image

शंकराचार्य स्वामी अविमुक्तेश्वरानंद सरस्वती ने महाराष्ट्र विधानसभा चुनावों से पहले एक बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा कि जो भी उम्मीदवार गौ माता के लिए संकल्प लेगा, उसका समर्थन किया जाएगा। स्वामी अविमुक्तेश्वरानंद ने मुंबई में एक कार्यक्रम के दौरान कहा, "हम गौ माता के प्रति कट्टर विरोधी हैं और हम उन सभी का समर्थन करेंगे जो गाय के लिए खड़े होते हैं।"

महाराष्ट्र विधानसभा

चुनावों को लेकर पूछे गए एक सवाल पर उन्होंने कहा, "गाय की प्रतिष्ठा के लिए एक कार्यक्रम में हमने कहा कि जो भी गाय के लिए खड़ा होगा, वो हमारा है। हम बिना किसी हिचकिचाहट के कहेंगे कि जो गाय के हत्यारे हैं, उन्हें हम बिना संकोच के मांसाहारी कहेंगे। हम यह नहीं देख रहे कि कौन-सी पार्टी है, बल्कि हम देख रहे हैं कि कौन गाय के लिए खड़ा है।"

इसके साथ ही, उन्होंने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा)

और प्रधानमंत्री पर बिना नाम लिए निशाना साधा। उन्होंने कहा, "जब लोगों ने कहा कि हम गाय के भक्त हैं और हम गाय माता के लिए काम करेंगे, तो हमने उन्हें तीन बार सम्मानित किया। लेकिन जब गाय के लिए कुछ नहीं हुआ और गोवध और बीफ का निर्यात बढ़ गया, तो अब हमें सोचना होगा कि किस पर भरोसा करें।"

स्वामी अविमुक्तेश्वरानंद ने आगे कहा, "हमने एक संकल्प लिया है कि हम उसी को वोट देंगे जो शपथ लेने से पहले गाय के लिए घोषणा करेगा। यदि वह शपथ के पहले की गई घोषणा को तोड़ता है, तो हम हत्या के भार से मुक्त हो जाएंगे, क्योंकि अब अगर हम जिस पार्टी का समर्थन करते हैं, वह जीतती है, तो हम उसके साझेदार बन जाते हैं।"

उन्होंने यह भी कहा, "क्या बीजेपी का विरोध करना पाप है? कांग्रेस ही बीजेपी का विरोधी है। आपने कांग्रेस के नेता को मंत्री का दर्जा दिया, विपक्ष का नेता बनाया। जब वे खड़े होते हैं, तो उन्हें बोलने का मौका देते हैं। क्या कांग्रेस का होना, का होना या बीजेपी का विरोध करना अपराध है? अगर सभी पार्टियां बीजेपी के खिलाफ हैं, तो बीजेपी का विरोध करना बुरा नहीं है।"

उन्होंने कहा कि अगर कुछ गलत है, तो आप उसे कह सकते हैं। उन्होंने आगे कहा, "मान लें कि हम बीजेपी के विरोधी हैं। अगर बीजेपी का कोई कार्य गलत है और हम उसका विरोध करते हैं, तो यह गलत क्या है? हम का पूरी तरह से विरोध नहीं कर रहे हैं, बल्कि हम उनके अच्छे काम की सराहना भी करते हैं। हमने कांग्रेस के खिलाफ भी गंगा को राष्ट्रीय नदी घोषित करने के लिए आंदोलन किया था।"

PC - ABP

READ ON APP