Bomb Threat To Flights: विमानों में बम रखने होने की धमकी मामले में बड़ा खुलासा, 70 में से 46 एक्स के एक अकाउंट से दी गईं

Hero Image

नई दिल्ली। एक हफ्ते में भारतीय विमानों में बम होने की धमकी के 70 मामले सामने आए। अब जानकारी मिली है कि इन धमकियों में से 46 को एक एक्स अकाउंट से दिया गया था। ये एक्स अकाउंट अब सस्पेंड कर दिया गया है और उसे चलाने वाले की तलाश की जा रही है। बता दें कि भारतीय कंपनियों एयर इंडिया, इंडिगो, अकासा एयर, विस्तारा, स्पाइसजेट, स्टार एयर और अलायंस एयर के विमानों में बम रखे होने की धमकियां लगातार मिल रही थीं। धमकी के कारण विमानों को बीच में ही एयरपोर्ट्स पर उतारना पड़ा था और उनकी गहन जांच के कारण यात्रियों को तमाम मुश्किलों का सामना करना पड़ा।

अंग्रेजी अखबार द इंडियन एक्सप्रेस के मुताबिक विमानों में बम रखे होने की ज्यादातर धमकी @adamlanza1111 नाम के एक्स हैंडल से दी गई थी। भारतीय विमानन कंपनियों के अलावा इसी एक्स हैंडल से जेट ब्लू, अमेरिकन एयरलाइंस और एयर न्यूजीलैंड के विमानों में भी बम होने की धमकियां दी गईं। शनिवार दोपहर तक ये एक्स अकाउंट चल रहा था और लगातार विमानों में बम होने की धमकियां दी जा रही थीं। भारतीय विमानन कंपनियों में से स्टार एयर को विमान में बम होने की 4 और बाकी भारतीय कंपनियों को 5-5 धमकियां मिली थीं। जिस एक्स अकाउंट से धमकी दी गई, वो हर बार यही लिख रहा था, ‘आपके 5 विमानों में बम रखा है…कोई भी जिंदा नहीं बचेगा…जल्दी विमान को खाली कराओ…’।

 

विमानों में बम होने की धमकियां लगातार मिलने के बाद नागरिक उड्डयन सुरक्षा ब्यूरो यानी बीसीएएस ने शनिवार को विमानन कंपनियों के साथ बैठक की थी। इस बैठक के बाद बीसीएएस के महानिदेशक जुल्फिकार हसन ने मीडिया से कहा था कि इस तरह की धमकियों से निपटने की पुख्ता व्यवस्था है और यात्रियों को बिना डरे विमानों से यात्रा करनी चाहिए। अब विमानों में बम की धमकियां देने वाले की जानकारी अगर मिल गई और उसे गिरफ्तार किया जा सका, तभी जाना जा सकेगा कि वो आखिर ऐसा क्यों कर रहा था। पिछले काफी समय से भारतीय विमानन कंपनियों को ऐसी धमकियां मिल रही थीं, लेकिन पिछले हफ्ते इनकी संख्या काफी बढ़ गई थी।

The post appeared first on .

READ ON APP