Justice League India Claims Hand In Delhi Blast: दिल्ली धमाके में खुलासा, गड्ढा खोदकर रखा गया था विस्फोटक; जस्टिस लीग इंडिया ने ली विस्फोट की जिम्मेदारी

Hero Image

नई दिल्ली। दिल्ली के रोहिणी इलाके में रविवार को हुए तेज धमाके की जिम्मेदारी टेलीग्राम पर ‘जस्टिस लीग इंडिया’ ने ली है। इस नए संगठन ने रोहिणी के प्रशांत विहार में सीआरपीएफ स्कूल के ठीक बाहर हुए जोरदार धमाके का वीडियो टेलीग्राम के चैनल पर अपलोड कर जिम्मेदारी ली थी। जिसके बाद दिल्ली पुलिस ने टेलीग्राम से जस्टिस लीग इंडिया के बारे में और जानकारी मांगी है। वहीं, एक सीसीटीवी फुटेज में सफेद टी-शर्ट पहने एक संदिग्ध दिखा है। ये शख्स शनिवार की रात मौके पर था। दिल्ली पुलिस सूत्रों के मुताबिक विस्फोटक को पॉलीथिन बैग में रखकर एक फुट का गड्ढा बनाकर रखा गया। जिसके बाद उसे कूड़े से ढंका गया था।

रोहिणी इलाके में हुए धमाके की जगह से जांच एजेंसियों को सफेद पाउडर मिला था, लेकिन कोई भी धातु का टुकड़ा या सर्किट नहीं मिला। दिल्ली में हुआ ये धमाका इतना तेज था कि सीआरपीएफ स्कूल की चारदीवारी तक टूटी है। स्थानीय लोगों के मुताबिक धमाके से वहां आसपास खड़ी कारों और घरों के शीशे तक टूट गए। प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक धमाके के बाद धुएं का बड़ा गुबार आसमान तक पहुंच गया और करीब 10 मिनट तक धुआं नहीं छंटा था। लोगों का ये भी कहना है कि धुएं से केमिकल जैसी बदबू भी आ रही थी। धमाके की जानकारी मिलते ही दिल्ली पुलिस, एनएसजी, फॉरेंसिक लैब की टीम और एनआईए के लोग मौके पर पहुंचे थे। रविवार देर शाम तक सारी एजेंसियां मिलकर वहां सबूत की तलाश करती रहीं। धमाके के मामले में दिल्ली पुलिस ने विस्फोटक संबंधी धाराओं में केस दर्ज किया है। साथ ही स्पेशल सेल को जांच की जिम्मेदारी दी गई है।

जांच एजेंसियां ये भी पता लगा रही हैं कि धमाके से ठीक पहले मौके पर कौन से मोबाइल नंबर काफी देर तक सक्रिय थे। इसके अलावा उस इलाके के आसपास के सभी सीसीटीवी के डीवीआर भी दिल्ली पुलिस ने कब्जे में लिए हैं। ताकि पता चल सके कि धमाके से पहले सीआरपीएफ स्कूल की चारदीवारी तक कौन-कौन गया था और किस रूट से आया और वहां से गया। फिलहाल दिल्ली में धमाके के 24 घंटे बाद भी अभी कोई गिरफ्तारी नहीं हो सकी है। गृह मंत्रालय ने धमाके के मामले में दिल्ली पुलिस से रिपोर्ट भी तलब की है। माना जा रहा है कि दिल्ली पुलिस आज ये रिपोर्ट सौंप सकती है।

The post appeared first on .

READ ON APP