Hero Image

स्लीप टूरिज्म के लिए बेस्ट हैं भारत की ये जगहें; देश में बिल्कुल नए तरह का पर्यटन क्षेत्र विकसित

भारत में नैपकेशन के लिए स्थान: स्लीप टूरिज्म इन दिनों बहुत लोकप्रिय हो रहा है। लोग इसे खूब पसंद कर रहे हैं. यह नींद के माध्यम से तनाव के स्तर को कम करता है।

फिर भी लोग नई-नई जगहें देखने के लिए यात्रा करते हैं। हालाँकि, स्लीप टूरिज्म में लोग बेहतर नींद, आराम और खुशी के लिए यात्रा करते हैं। यह स्लीप टूरिज्म न केवल अच्छी नींद प्रदान करता है बल्कि यात्रियों को जीवन में तनाव से भी मुक्ति दिलाता है।

ऋषिकेश
भारतीय लोगों के लिए सबसे अच्छे पर्यटन स्थलों में से एक है। यहां रहना, खाना और घूमना अन्य जगहों की तुलना में बहुत सस्ता है। प्राकृतिक सौंदर्य से घिरे ऋषिकेश को भारत की योग नगरी भी कहा जाता है। यहां कई देशों से पर्यटक योग करने आते हैं। स्लीप टूर टूरिज्म के लिए यह जगह सबसे अच्छी है, क्योंकि यहां प्रकृति के सान्निध्य में सोने से मन को शांति मिलती है।

भारत में गोवा
मौज-मस्ती के लिए जाना जाता है, गोवा स्लीपर टूर भी पर्यटन का एक बड़ा आकर्षण है। इस समुद्र तटीय जगह की मनमोहक सुंदरता किसी को भी दीवाना बना देती है। यहां समुद्र तट की रेत पर लेटकर आप प्रकृति को करीब से जानने के साथ-साथ आराम भी कर सकते हैं।

दक्षिण भारत
इसी तरह दक्षिण भारत, केरल, तमिलनाडु और अन्य राज्यों में कई आकर्षक जगहें हैं जहां आप स्लीपर टूरिज्म के लिए जा सकते हैं। कूर्ग, मैसूर, मुन्नार और कई अन्य स्थान प्राकृतिक सुंदरता से घिरे हुए हैं। हरे-भरे पहाड़ों के बीच चट्टानी जंगलों में घूमना और रात में अच्छी नींद लेने से तनाव से राहत मिलती है। कूर्ग में कई रिसॉर्ट हैं जो ध्यान और आयुर्वेदिक उपचार प्रदान करते हैं।

READ ON APP