Hero Image

महिला टी20 विश्व कप के लिए बांग्लादेश टीम की घोषणा, सुल्ताना बनीं कप्तान

बांग्लादेश ने आज महिला टी20 विश्व कप 2024 के लिए अपनी टीम की घोषणा कर दी। पहले इस टूर्नामेंट का आयोजन बांग्लादेश में होना था लेकिन वहां चल रहे दंगों को देखते हुए अब यह टूर्नामेंट संयुक्त अरब अमीरात में खेला जाएगा। बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड ने टी20 वर्ल्ड कप के लिए 15 खिलाड़ियों के नाम का ऐलान कर दिया है. निगार सुल्ताना विश्व कप में बांग्लादेश महिला टीम की कप्तानी करने जा रही हैं। विश्व कप के लिए टीम स्पिन गेंदबाजों से भरी हुई है। आपको बता दें कि टूर्नामेंट का पहला मैच 3 अक्टूबर को खेला जाएगा.

इन गेंदबाजों को मिली टीम में जगह

बांग्लादेश महिला क्रिकेट टीम के पास ऑफ-ब्रेक से लेकर लेग-ब्रेक तक के विकल्प हैं। नाहिदा अख्तर, शोर्ना अख्तर, राबेया, सुल्ताना खातून और फाहिमा खातून टीम की स्पिन गेंदबाजी रीढ़ हैं। इसके अलावा तेज गेंदबाजी की बात करें तो मारूफा अख्तर, जहांआरा आलम, रितु मोनी और शोभना मोस्तरी तेज गेंदबाजी की कमान संभालती नजर आ रही हैं.

 

 

 

बांग्लादेश की टीम ग्रुप-बी में शामिल है

महिला टी20 विश्व कप 2024 के लिए बांग्लादेश को ग्रुप बी में रखा गया है। इस ग्रुप में बांग्लादेश के अलावा इंग्लैंड, दक्षिण अफ्रीका, वेस्टइंडीज और स्कॉटलैंड की टीमें भी शामिल हैं. ऐसे में बांग्लादेश को इंग्लैंड, दक्षिण अफ्रीका और वेस्टइंडीज जैसी मजबूत टीमों से चुनौतियों का सामना करना पड़ेगा.

 

 

 

 

बांग्लादेश टीम की टीम

निगार सुल्ताना (कप्तान), नाहिदा अख्तर, मुर्शीदा खातून, शोर्ना अख्तर, मारुफा अख्तर, राबेया, एम.एस.टी. रितु मोनी, शोभना मोस्टोरी, दिलारा अख्तर (विकेटकीपर), सुल्ताना खातून, जहांआरा आलम, फाहिमा खातून, ताज नेहर, दिशा बिस्वास, शाति रानी

READ ON APP