Hero Image

Paris Paralympics 2024: हरविंदर सिंह-प्रीति पाल रहे भारत के ध्वजवाहक, इन 5 तस्वीरों में देखें क्लोजिंग सेरेमनी का रोमांच

पेरिस: पेरिस पैरालंपिक 2024 अब समाप्त हो गया है। भारत ने इस पैरालंपिक में कुल 29 मेडल जीते। भारत ने 7 गोल्ड, 9 सिल्वर और 13 ब्रॉन्ज मेडल जीते। इससे पहले किसी भी पैरालंपिक में भारत ने इतने मेडल नहीं जीते। भारत ने पहली बार पैरालंपिक में इतने मेडल जीते हैं। वहीं पेरिस पैरालंपिक 2024 की क्लोजिंग सेरेमनी में भारत के ध्वजवाहक हरविंदर सिंह और प्रीति पाल रहे। आइये 5 तस्वीरों में देखते हैं पेरिस पैरालंपिक की क्लोजिंग सेरेमनी का रोमांच।
फ्रैंच सिंगर सेंटा ने शुरू की क्लोजिंग सेरेमनी

पेरिस पैरालंपिक 2024 क्लोजिंग सेरेमनी की आधिकारिक तौर पर शुरुआत फ्रेंच सिंगर सैंटा के साथ हुई। उन्होंने शानदार अंदाज में सेरेमनी का आगाज किया। बता दें कि इस पेरिस पैरालंपिक की क्लोजिंग सेरेमनी का नाम पेरिस इज ए पार्टी (Paris is a party) रखा गया है।


भारत के लिए क्लोजिंग सेरेमनी में ध्वजवाहक रहे हरविंदर सिंह-प्रीति पाल

भारत के लिए हरविंदर सिंह और प्रीति पाल पेरिस पैरालंपिक 2024 की क्लोजिंग सेरेमनी में ध्वजवाहक रहे। हरविंदेर सिंह ने तीरंदाजी में गोल्ड मेडल जीता था। वहीं महिला टी35 100 और 200 मीटर में प्रीति पाल ने ब्रॉन्ज मेडल जीता था।


हरविंदर सिंह और प्रीति पाल ने शान से पकड़ा तिरंगा

भारतीय तीरंदाज हरविंदर सिंह और प्रीति पाल ने शान के साथ भारत का तिरंगा पकड़ा हुआ था। दोनों सीना तान देश का फ्लैग लेकर चल रहे थे।


फ्रांस के प्रेजीडेंट भी आए नजर

फ्रांस के प्रेजीडेंट इम्मेनुएल मैक्रों भी पेरिस पैरालंपिक 2024 की क्लोजिंग सेरेमनी का हिस्सा बने।


क्लोजिंग सेरेमनी में बजा अमेरिका का नेशनल एंथम

आपको बता दें कि 4 साल बाद पैरालंपिक की मेजबानी अमेरिका करेगा। लॉस एंजिलिस में पैरालंपिक खेलों का आयोजन होगा। ऐसे में पेरिस पैरालंपिक में क्लोजिंग सेरेमनी में हेंडओवर करने के लिए अमेरिका का नेशनल एंथम बजाया गया।

READ ON APP