Hero Image

IND vs BAN: 3 टेस्ट और 11 का औसत... रोहित शर्मा की राह नहीं होने वाली आसान, क्या खत्म कर पाएंगे सूखा?

चेन्नई: भारतीय टीम बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज खेलने के लिए तैयार है। चेन्नई के चेपॉक स्टेडियम पर दोनों टीमों की टक्कर होगी। भारतीय टीम ने मार्च में अपना आखिरी टेस्ट खेला था। करीब 6 महीने बाद टीम के खिलाफ टेस्ट मैच खेलने उतरेंगे। हालांकि दलीप ट्रॉफी में कई खिलाड़ियों ने हिस्सा लिया था। लेकिन कप्तान रोहित शर्मा और विराट कोहली के अलावा जसप्रीत बुमराह उसमें नहीं खेले थे।
बांग्लादेश के खिलाफ जूझते हैं रोहितरोहित शर्मा अभी दुनिया के टॉप बल्लेबाजों में गिने जाते हैं। इसके बावजूद टेस्ट में बांग्लादेश के खिलाफ उनका रिकॉर्ड काफी निराशाजनक है। रोहित ने बांग्लादेश के खिलाफ 3 टेस्ट मैच खेले हैं। उसकी तीन पारी में भारतीय कप्तान के बल्ले से सिर्फ 33 रन निकले हैं। 2015 में बांग्लादेश दौरे पर वह सिर्फ 6 रन बनाकर आउट हो गए थे। 2019 में इंदौर टेस्ट में बांग्लादेश के खिलाफ रोहित के बल्ले से 6 ही रन निकले थे। उसी दौरे के डे नाइट टेस्ट में ईडन गार्डन्स पर रोहित ने 21 रनों की पारी खेली।
रोहित रिकॉर्ड बेहतर करना चाहेंगेरोहित शर्मा बांग्लादेश के खिलाफ रिकॉर्ड बेहतर करना चाहेंगे। इस साल भारतीय कप्तान शानदार फॉर्म में चल रहे हैं। उन्होंने साल की शुरुआत में इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में दो शतक लगाए थे। टी20 वर्ल्ड कप में वह सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में दूसरे नंबर पर थे। श्रीलंका दौरे पर वनडे सीरीज में भी रोहित का बल्ला बोला। अब एक महीने की आराम के बाद वह उसी लय में बैटिंग करना चाहेंगे। बांग्लादेश की बॉलिंग फॉर्म मेंबांग्लादेश को अभी तक भारत के खिलाफ टेस्ट में एक भी जीत नहीं मिली है।
लेकिन टीम का आत्मविश्वास सातवें आसमान पर है। पाकिस्तान को उसने घर में जाकर हराया था। उनके युवा गेंदबाज कमाल का प्रदर्शन कर रहे थे। पहले टेस्ट में पेस बॉलिंग बांग्लादेश की कमजोरी होती थी लेकिन नाहिद राणा के साथ ही हसन महमूद के खिलाफ रन बनाना भारतीय बल्लेबाजों के लिए आसान नहीं होगा। रोहित के सामने बल्ले से रन बनाने के साथ ही टीम को कप्तानी से जीत दिलाने की चुनौती होगी।

READ ON APP