Hero Image

5 सूरमा जो IPL में नहीं लगा पाए एक भी छक्का, इस अनचाही लिस्ट में भारतीय भी शामिल

नई दिल्ली: आईपीएल में छक्कों की झड़ी लगना आम बात है। लेकिन आज हम आपको बताएंगे उन 5 बल्लेबाजों के बारे में जो कभी इंडियन प्रीमियर लीग में एक भी सिक्स नहीं लगा पाए। बता दें कि इस लिस्ट में एक भारतीय खिलाड़ी भी शामिल है। आइये आपको इनके बारे में विस्तार से बताते हैं।
आकाश चोपड़ा

भारत के पूर्व बल्लेबाज आकाश चोपड़ा ने आईपीएल में 7 मैच खेले। लेकिन वह एक भी सिक्स नहीं लगा पाए। उनके नाम इंडियन प्रीमियर लीग में 53 रन हैं। आकाश ने आईपीएल में 4 चौके लगाए हैं।


माइकल क्लिंगर

ऑस्ट्रेलिया के माइकल क्लिंगर भी इस लिस्ट में शामिल हैं। उन्होंने 2011 में कोची टसकर्स केरला के लिए 4 आईपीएल मैच खेले थे, जिसमें उन्होंने 73 रन बनाए। क्लिंगर के नाम आईपीएल में 9 चौके लगाए हैं। लेकिन एक भी छक्का नहीं जड़ पाए।


कैलम फर्ग्युसन

ऑस्ट्रेलिया के कैलम फर्ग्युसन भी आईपीएल खेल चुके हैं। उन्होंने 9 मैचों में 98 रन बनाए। हालांकि वह एक भी छक्का नहीं लगा पाए। कैलम फर्ग्युसन के नाम इंडियन प्रीमियर लीग में 9 चौके हैं।


माइकल क्लार्क

ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज खिलाड़ी और पूर्व कप्तान माइकल क्लार्क भी आईपीएल खेल चुके हैं। उन्होंने 2012 में पुणे वॉरियर्स इंडिया के लिए 6 मैच खेले थे। इस दौरान क्लार्क ने सिर्फ 98 रन बनाए, जिसमें उनके बल्ले से 12 चौके देखने को मिले। क्लार्क के नाम आईपीएल में एक भी सिक्स नहीं है।


शोएब मलिक

पाकिस्तान के दिग्गज शोएब मलिक ने 2008 में दिल्ली कैपिटल्स के लिए आईपीएल में डेब्यू किया था। उन्होंने कुल 7 मैच खेले थे, जिसमें वह पूरी तरह से फ्लॉप रहे थे। मलिक ने 13 की औसत से इंडियन प्रीमियर लीग में 52 रन बनाए हैं और 5 चौके जड़े हैं। मलिक कभी आईपीएल में एक भी छक्का नहीं लगा पाए।

READ ON APP