Hero Image

इन युवा सितारों ने जीता दिल, जानिए कैसे मैथन पावर लिमिटेड ने निभाई अहम भूमिका

धनबादः टाटा पावर की सहायक कंपनी मैथन पावर लिमिटेड (एमपीएल) ने झारखंड की अंडर-14 फुटबॉल टीम की शानदार सफलता पर प्रसन्नता जाहिर की है। इन फुटबॉल खिलाड़ियों ने फुटबॉल चैंपियनशिप में उपविजेता स्थान हासिल किया है। अंडर 14 झारखंड फुटबॉल टीम का हिस्सा रहीं गौरी सिंह, मौतुशी मंडल और सुनेना टुडू ने एमपीएल के ‘एसेंशियल इनेबलर्स’ प्रोग्राम के जरिए टीम में जगह बनाई।
सीएसआर के तहत खिलाड़ियों को प्रोत्साहित करने के लिए विशेष कार्यक्रतगौरी, मौतुशी और सुनेना ने पूरे टूर्नामेंट में असाधारण कौशल और प्रतिबद्धता का प्रदर्शन किया, जिससे उनकी टीम को सफलता हासिल करने में महत्वपूर्ण सहायता मिली। उनका प्रभावशाली प्रदर्शन एमपीएल के समर्पण का प्रमाण है, जो एथलेटिक प्रतिभा को बढ़ावा देने और ग्रामीण समुदायों में खेल विकास को आगे बढ़ाने के लिए अपने ‘एसेंशियल इनेबलर्स’ स्पोर्ट्स प्रोजेक्ट के माध्यम से काम करता है, जो 2018 में इसके कॉर्पाेरेट सोशल रिस्पॉन्सिबिलिटी (सीएसआर) कार्यक्रम के हिस्से के रूप में शुरू की गई एक पहल है।
1500 से अधिक युवाओं को खेल प्रशिक्षण के लिए सुविधा‘एसेंशियल एनेबलर्स’ प्रोजेक्ट का उद्देश्य 1500 से अधिक सामुदायिक युवाओं को खेल प्रशिक्षण और बुनियादी ढांचा प्रदान करना है, जिसमें लड़कियों और हाशिए के समूहों को सशक्त बनाने पर विशेष ध्यान दिया गया है। यह पहल सकारात्मक बदलाव के लिए एक शक्तिशाली उपाय साबित हुई है, जो सार्थक विकल्प प्रदान करती है और सकारात्मक कार्रवाई समूहों के युवाओं को रचनात्मक गतिविधियों में शामिल करती है। 1200 से अधिक खिलाड़ियों ने 265 पदक जीतेइस पहल के कारण प्रभावशाली परिणाम सामने आए हैं, जिसमें 1200 से अधिक एथलीटों को प्रशिक्षित किया गया है और जिन्होंने मैथन, धनबाद, झारखंड और भारत में विभिन्न प्रतियोगिताओं में 265 पदक जीते हैं।
उनकी एथलेटिक उपलब्धियों से परे, इस परियोजना ने समुदाय की समग्र भलाई को महत्वपूर्ण रूप से बढ़ाया है। एक सुरक्षित और सहायक वातावरण प्रदान करके, इसने स्वस्थ जीवन शैली, सामाजिक सामंजस्य, बेहतर शैक्षणिक प्रदर्शन, आत्म-सम्मान को बढ़ाया है और प्रतिभागियों के बीच पारस्परिक कौशल को मजबूत किया है। गतिशील खेल इको सिस्टम बनाने में मददक्षेत्र में खेल विकास को बढ़ावा देने में एमपीएल का समर्थन महत्वपूर्ण भूमिका निभा रहा है। खेलों से संबंधित इन्फ्रास्ट्रक्चर, प्रशिक्षण और प्रतियोगिताओं में निवेश के माध्यम से, एमपीएल ने एक गतिशील खेल ईको सिस्टम बनाने में मदद की है, जिससे अनगिनत युवाओं को लाभ मिलता है और भविष्य के चैंपियनों के लिए मार्ग प्रशस्त होता है।

READ ON APP