अरब सागर में जहाज को ड्रोन से बनाया निशाना, यमन के हूती विद्रोहियों का दावा

Hero Image

सना, 19 अक्टूबर . यमन के हूती विद्रोहियों ने दावा किया कि उन्होंने अरब सागर में एक जहाज को निशाना बनाया और इसके लिए बम से लदे ड्रोन का इस्तेमाल किया. ग्रुप ने कहा कि यह हमला लेबनान और फिलिस्तीन के समर्थन में किया गया.

हूती ग्रुप के अल-मसीरा टीवी पर समूह के सैन्य प्रवक्ता याह्या सरिया ने कहा, ‘फिलिस्तीनी और लेबनानी प्रतिरोधों के समर्थन में, हमारे बलों ने अरब सागर में जहाज मेगालोपोलिस को कई ड्रोनों से निशाना बनाया.’ उन्होंने ‘ऑपरेशन’ को ‘सफल’ करार दिया.

समाचार एजेंसी सिन्हुआ ने अल-मसीरा टीवी के हवाले से बताया कि उन्होंने कहा कि जहाज को इसलिए निशाना बनाया गया क्योंकि इसका स्वामित्व रखने वाली कंपनी की इजरायल के साथ ‘डीलिंग’ है.

प्रवक्ता ने कहा, “हम इजरायल से जुड़े या उसकी ओर जाने वाले या उसके साथ डीलिंग करने वाले सभी जहाजों को निशाना बनाना जारी रखेंगे. हम इजरायल पर मिसाइल और ड्रोन हमला करते रहेंगे.” उन्होंने कहा कि उनका ग्रुप तब तक हमले नहीं रोकेगा जब तक ‘गाजा और लेबनान के खिलाफ आक्रमण बंद नहीं हो जाता.’

हालांकि हूती ग्रुप ने हमले का समय नहीं बताया.

पिछले साल नवंबर से हूती ग्रुप फिलिस्तीनियों के प्रति एकजुटता दिखाने के लिए लाल सागर और अदन की खाड़ी में ‘इजरायल से जुड़े’ जहाजों को निशाना बना रहा है.

बता दें हूतियों का 2014 के अंत में गृह युद्ध शुरू होने के बाद से राजधानी सना सहित उत्तरी यमन के अधिकांश हिस्से पर कब्जा है.

-एमके/

The post first appeared on .

READ ON APP