Hero Image

सितंबर 20, Evening News Headlines: आज शाम तक की सभी ताजा खबरें क्रिकेट जगत से

R Ashwin, Vikram Rathour, Sanju Samson & Team India (Photo Source: X/Twitter) 1. IND vs BAN 1st Test: चेपॉक में गरजे आकाश दीप, 2 गेंदों में 2 बल्लेबाजों के विकेट उखाड़ दिए

चेपॉक में बांग्लादेश की पहली पारी में आकाश दीप ने कहर बरपाते हुए लगातार दो गेंद पर दो विकेट झटके। उन्होंने पारी के नौवें ओवर में लगातार दो गेंद पर जाकिर हसन और मोमिनुल हक को क्लीन बोल्ड किया। जाकिर ने तीन रन बनाए और मोमिनुल खाता भी नहीं खोल सके। सिर्फ इतना ही नहीं, उनकी गेंद से विकेट भी उखड़कर गिर गया।

2. IND vs BAN Test: पहली पारी में 149 रनों पर सिमटी बांग्लादेश, भारतीय गेंदबाजों ने अच्छे से कराया नागिन डांस

भारत और बांग्लादेश के बीच 19 सितंबर से पहला टेस्ट मैच खेला जा रहा है। मैच में दोनों टीमों ने पहली पारी की बैटिंग कर ली है और अभी तक टीम इंडिया का पलड़ा भारी रहा है। टीम इंडिया ने पहली पारी में 376 रन बनाए और इसके जवाब में बांग्लादेश की टीम अपनी पहली पारी में बस 149 रन ही बना पाई।

3. IND vs BAN: केएल राहुल के फॉर्म में देखने को मिल रही गिरावट, संजय मांजरेकर ने रखा अपना पक्ष

पिछले कुछ समय से केएल राहुल अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में बड़ा स्कोर बनाने में नाकाम रहे हैं। उनके इसी फॉर्म को लेकर पूर्व खिलाड़ी संजय मांजरेकर ने अपना पक्ष रखा है। संजय मांजरेकर के मुताबिक केएल राहुल को बल्लेबाजी करने में थोड़ी मुश्किल होती है जबकि मुकाबला उन्हीं के पक्ष में होता है।

4. ‘मेरी मेहनत का असर अब दिख रहा’ – ट्रैविस हेड ने इंग्लैंड के खिलाफ धुआंधार शतक लगाने के बाद दिया बयान

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले वनडे में ट्रैविस हेड ने सिर्फ 129 गेंदों पर 20 चौकों और 5 छक्कों की मदद से 154 रनों की नाबाद पारी खेली। शानदार पारी के बाद हेड ने पोस्ट मैच प्रजेंटेशन पर बात करते हुए कहा, मुझे खुशी है कि मैंने गेम को आगे बढ़ाया। यह विकेट बहुत अच्छी है। मुझे लगता है कि टीम को शुरुआत दिलाना मुश्किल था और हमने कैसे-तैसे करके विकेट्स बचाए। लेकिन उसके बाद हमने अपना लय पकड़ा और मुश्किल से लक्ष्य को आसानी से हासिल कर लिया। यहां का माहौल अच्छा है और मुझे अपने साथियों के लिए खेलने में मजा आता है। मैंने बहुत मेहनत की है और यह मेरे खेल में दिख रहा है।”

5. IND vs BAN: जो उपलब्धि दुनिया का कोई भी खिलाड़ी अपने नाम नहीं कर पाया उसे रविचंद्रन अश्विन ने हासिल किया

बांग्लादेश के खिलाफ पहली पारी में अश्विन ने टीम इंडिया की ओर से 133 गेंदों में 11 चौके और 2 छक्कों की मदद से 113 रनों की बहुमूल्य पारी खेली। अपनी इस पारी के दौरान रविचंद्रन अश्विन ने खास उपलब्धि अपने नाम की है। रविचंद्रन अश्विन क्रिकेट के इतिहास के पहले खिलाड़ी बन गए हैं जिन्होंने टेस्ट क्रिकेट में 20 से ज्यादा अर्धशतक जड़े और साथ ही उन्होंने 30 से ज्यादा 5 विकेट हॉल लिए हैं।

6. Rajasthan Royals ने किया एक और बड़ा ऐलान, कोचिंग स्टाफ में जुड़ गया टीम के साथ नया नाम

IPL 2025 को लेकर टीमों ने अपनी तैयारी अभी से शुरू कर दी है, इस लिस्ट में Rajasthan Royals भी पीछे नहीं है। जहां ये टीम एक के बाद एक बड़े ऐलान कर रही है, इसी कड़ी में टीम के साथ एक और बड़ा नाम जुड़ गया है। फ्रेंचाइजी ने आगामी सीजन के लिए विक्रम राठौर को बैटिंग कोच नियुक्त कर दिया है।

7. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले वनडे में हार के बाद हैरी ब्रूक ने दिया हैरतअंगेज बयान

BBC Sports के मुताबिक हैरी ब्रूक ने कहा कि, ‘हम लोग रन बनाने के लिए बल्लेबाजी करने उतरे थे। अगर आप बाउंड्री लाइन के पास आउट हो रहे हैं तो इसके बारे में कौन ही सोचता है? अगले दिन यही छक्के के लिए जा सकती है और इसीलिए मैं बिल्कुल भी परेशान नहीं हूं। आज के दिन ऑस्ट्रेलिया ने काफी अच्छे कैच पकड़े लेकिन यही शॉट्स दूसरे दिन छक्के के लिए हम मार सकते हैं। उन्होंने भी कुछ शॉट्स हवा में जड़े जो फील्डर से दूर गिरे और इसीलिए हम थोड़े अनलकी थे।

8. 18 साल से भारत के खिलाफ जो रिकॉर्ड कोई नहीं तोड़ सका वह तोड़कर हसन महमूद ने रचा इतिहास

भारत और बांग्लादेश के बीच पहला टेस्ट मैच 19 सितंबर से शुरू हो चुका है। बांग्लादेश के युवा तेज गेंदबाज हसन महमूद ने टेस्ट मैच के पहले दिन ही इतिहास रच दिया। वह दक्षिण अफ्रीका के पूर्व तेज गेंदबाज डेल स्टेन के बाद भारत में टेस्ट मैच के पहले दिन चार विकेट लेने वाले पहले विदेशी तेज गेंदबाज बन गए हैं।

9. Duleep Trophy में आया Sanju Samson के बल्ले से तूफान, 22 गज पर इस खिलाड़ी ने ला दी जान

Red Ball क्रिकेट में Sanju Samson का दमदार प्रदर्शन देखने को मिला है, जहां Duleep Trophy में इस खिलाड़ी ने अपनी बल्लेबाजी का जलवा दिखाया है। इंडिया-बी के खिलाफ मैच में इंडिया-डी के लिए खेलते हुए संजू ने 101 गेंदों में 12 चौके और 3 छक्कों की मदद से 106 रनों की पारी खेली।

10. IND vs BAN 1st TEST: विराट कोहली के हाथ हिलाते ही पागल हुई चेपॉक की भीड़; देखें वीडियो

सोशल मीडिया पर विराट कोहली का एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें जब वह शुभमन गिल और ऋषभ पंत के साथ फील्डिंग कर रहे। इसी के साथ-साथ वह फैंस के साथ जुड़े हुए भी थे। जब फैंस ने उनका नाम लेकर कोहली-कोहली का नारा लगाना शुरू किया तो जवाब में उन्होंने भी फैंस की तरफ हाथ हिलाया। जैसे ही कोहली ने फैंस को देखकर हाथ हिलाया पूरी भीड़ पागलों की तरह शोर मचाने लगी।

READ ON APP