Hero Image

IND vs BAN: चेन्नई टेस्ट में बुमराह ने फेंकी बूम-बूम याॅर्कर, उखड़ गए स्टंप, देखें वायरल वीडियो

Jasprit Bumrah (Image Credit- Twitter X)

भारतीय तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) चेन्नई में बांग्लादेश के खिलाफ जारी पहले टेस्ट मैच में शानदार याॅर्कर गेंदबाजी करते हुए नजर आए हैं। बुमराह की इस बेहतरीन फेंकी याॅर्कर और गेंदबाजी की वीडियो काफी तेजी से सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है।

बता दें कि बुमराह ने बांग्लादेशी पारी के पहले ओवर की आखिरी गेंद पर शादमान इस्लाम को आउट किया, तो उसके बाद 43वें ओवर की चौथी बेहतरीन याॅर्कर गेंद पर तस्कीन अहमद का शिकार किया। शादमाम 2 तो तस्कीन 11 रन बनाकर आउट हुए।

देखें जसप्रीत बुमराह ने किस प्रकार लिए इन खिलाड़ियों के विकेट

https://twitter.com/deepakraghav012/status/1837066403867685093

बांग्लादेशी पारी 149 रनों पर सिमटी

दूसरी ओर, भारत की पहली पारी के 376 रनों के जबाव में बांग्लादेश की पहली पार सिर्फ 149 रनों पर सिमट गई है। भारतीय गेंदबाजों के खिलाफ कोई भी बांग्लादेशी खिलाड़ी टिककर नहीं खेल सका। टीम की ओर से पहली पारी में अनुभवी ऑलराउंडर शाकिब अल हसन 32 रन बनाकर टाॅप स्कोरर रहे।

तो वहीं टीम के पांच खिलाड़ी तो दोहरे अंक के स्कोर तक भी नहीं पहुंच पाए। शादमान इस्लाम 2, जाकिर हसन, 3, कप्तान नजमुल हुसैन शान्तो 20, मोमीनुल हक 0 और मुशफिकर रहीम 8 रन बनाकर सस्ते में आउट हुए।

दूसरी ओर, भारतीय टीम की ओर से मुकाबले में शानदार गेंदबाजी देखने को मिली। भारतीय गेंदबाजों ने लगातार अंतराल पर विकेट निकालना जारी रखा, जिससे बांग्लादेश पहली पारी में बड़ा स्कोर खड़ा नहीं कर सकी।

हालांकि, पांचवें विकेट के लिए शाकिब अल हसन (32) और लिटन दास (22) ने 51 जोड़ पारी को संभालने की कोशिश की, लेकिन रविंद्र जडेजा ने लिटन को 29वें ओवर की दूसरी गेंद पर कैच आउट करा दिया।

भारत की ओर से पहली पारी में जसप्रीत बुमराह ने सर्वाधिक 4 विकेट लिए, मोहम्मद सिराज, आकाशदीप और रविंद्र जडेजा ने 2-2 विकेट हासिल किए। भारत ने बांग्लादेश पर पहली पारी के आधार पर 227 रनों की मजबूत बढ़त बना ली है।

READ ON APP