Hero Image

IND vs BAN, 1st Test: Day 2 Highlights: जड्डू के विकेट से लेकर दूसरी पारी में विराट कोहली के LBW आउट तक

IND vs BAN, Ravindra Jadeja & Virat Kohli (Photo Source: X/Twitter)

IND vs BAN, 1st Test: Day 2 Highlights: भारत और बांग्लादेश के बीच दो मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मुकाबला 19 सितंबर से एमए. चिदंबरम स्टेडियम, चेपॉक में खेला जा रहा है। पहले दिन के अंत तक टीम इंडिया ने पहली पारी में बल्लेबाजी करते हुए 6 विकेट के नुकसान पर 339 रन बना लिए थे।

आज खेल के दूसरे दिन की शुरुआत में टीम इंडिया की पारी 376 रनों पर सिमट गई। वहीं, दूसरी ओर बांग्लादेश की टीम पहली पारी में 149 रनों पर ऑलआउट हो गई। टीम इंडिया ने दूसरे दिन के अंत तक दूसरी पारी में 3 विकेट के नुकसान पर 81 रन बना लिए हैं, टीम 308 रनों से आगे चल रही है।

IND vs BAN: साझेदारी को और बड़ा नहीं बना पाए अश्विन-जडेजा

खेल के पहले दिन के अंत तक रविचंद्रन अश्विन और रवींद्र जडेजा के बीच सातवें विकेट के लिए 195 रनों की साझेदारी हो चुकी थी। अश्विन (102*) और रवींद्र जडेजा (86*) नाबाद क्रीज पर मौजूद थे। दूसरे दिन की शुरुआत में ही तस्कीन अहमद ने रवींद्र जडेजा (86) को आउट कर 199 रनों की साझेदारी को तोड़ा और अपनी टीम को बड़ी सफलता दिलाई। तस्कीन अहमद ने फिर आकाश दीप (17) और रविचंद्रन अश्विन (113) को पवेलियन का रास्ता दिखाया।

हसन महमूद ने जसप्रीत बुमराह (7) को आउट कर पांच विकेट हॉल पूरा किया और टीम इंडिया 376 पर ऑलआउट हो गई। बांग्लादेश के लिए हसन महमूद ने सर्वाधिक 5 और तस्कीन अहमद ने 3 विकेट लिए।

IND vs BAN: लंचे ब्रेक से पहले बांग्लादेश ने गंवाए 3 बड़े विकेट

जसप्रीत बुमराह ने पहले ही ओवर में शादमान इस्लाम (2) को आउट कर बांग्लादेश को तगड़ा झटका दिया। आकाश दीप ने फिर 9वें ओवर में जाकिर हसन (3) और मोमिनुल हक को गोल्डन डक पर पवेलियन भेज विरोधी टीम को दोहरे झटके दिए। बांग्लादेश ने लंच ब्रेक से पहले मात्र 22 के स्कोर पर तीन विकेट गंवा दिए।

40 के स्कोर पर बांग्लादेश की आधी टीम लौटी पवेलियन

लंच ब्रेक के तुरंत बाद मोहम्मद सिराज ने बांग्लादेशी कप्तान नजमुल हुसैन शान्तो (20) को अपना शिकार बनाया। बुमराह ने फिर से कड़ा प्रहार करते हुए मुश्फिकुर रहीम (8) को आउट कर टीम को पांचवीं सफलता दिलाई। बांग्लादेश ने मात्र 40 के स्कोर पर 5 विकेट गंवा दिए।

जडेजा ने शाकिब-लिटन दास को भेजा पवेलियन

IND vs BAN, शुरुआती 5 झटकों के बाद लिटन दास और शाकिब अल हसन के बीच साझेदारी पनपती हुई नजर आ रही थी। लेकिन रवींद्र जडेजा ने दोनों बल्लेबाजों को आउट कर विरोधियों को बड़े झटके दिए। लिटन दास (22) और शाकिब अल हसन (32) टीम के लिए बड़ी पारी नहीं खेल पाए।

जसप्रीत बुमराह ने लिया 4 विकेट हॉल

जसप्रीत बुमराह ने हसन महमूद (9) और तस्कीन अहमद (11) को आउट कर 4 विकेट हॉल पूरा किया। बुमराह ने अपने स्पैल में भारत के लिए 11 ओवर में 50 रन देकर 4 विकेट चटकाए। वहीं, मोहम्मद सिराज, आकाश दीप और रवींद्र जडेजा के खाते में 2-2 विकेट शामिल रहे।

दूसरी पारी में भारत ने 67 के स्कोर पर गंवाए 3 विकेट

दूसरी पारी में बल्लेबाजी करने उतरी टीम इंडिया को पहले दो झटके जल्दी लगे। तस्कीन अहमद ने तीसरे ओवर में रोहित शर्मा (5) का विकेट चटकाया। वहीं, फिर नाहिद राणा ने यशस्वी जायसवाल (10) को पवेलियन भेजा। इसके बाद विराट कोहली और शुभमन गिल के बीच साझेदारी पनपती हुई नजर आ रही थी। लेकिन फिर 20वें ओवर में विराट कोहली LBW आउट हो गए।

कोहली ने DRS नहीं लिया और रिप्ले में पता चला कि इनसाइज लगा है। विराट 37 गेंदों में 17 सिर्फ 17 रन ही बना पाए। दूसरे दिन के अंत तक टीम इंडिया ने 3 विकेट के नुकसान पर 81 रन बना लिए हैं। शुभमन गिल (33*) और ऋषभ पंत (12*) नाबाज क्रीज पर मौजूद हैं।

READ ON APP